UNIQUE TRICKS

सुंदर पिचाई उस महिला से प्रेरित हैं जिन्होंने क्वांटम भौतिकी परीक्षा में 0 स्कोर किया था। आपको जानकर अच्छा लगेगा

सुंदर पिचाई ने हाल ही में क्वांटम भौतिकी परीक्षा में शून्य स्कोर करने वाली एक महिला की सराहना की। वजह आपका दिल जीत लेगी।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई दुनिया के कुछ शीर्ष तकनीकी नेताओं और वैज्ञानिकों में से थे, जिन्होंने कुछ साल पहले केवल क्वांटम भौतिकी परीक्षा में शून्य स्कोर करने के बावजूद विज्ञान का पीछा करने के लिए एक महिला की सराहना की थी। आज, सराफिना नांस दुनिया के शीर्ष संस्थानों में से एक एस्ट्रोफिजिक्स में पीएचडी कर रहे हैं, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, बर्कले। 26 वर्षीय खगोल भौतिकीविद् सुपरनोवा पर शोध कर रहे हैं। “4 साल पहले मुझे एक क्वांटम भौतिकी परीक्षा में 0 मिला था। मुझे अपने प्रोफेसर से इस बात का डर था कि मुझे अपना गणित बदलने और भौतिकी छोड़ने की ज़रूरत है। आज, मैं एक शीर्ष स्तरीय खगोल भौतिकी पीएचडी कार्यक्रम में हूँ और 2 पेपर प्रकाशित किए हैं। STEM सभी के लिए कठिन है – ग्रेड का मतलब यह नहीं है कि आप इसे (सिक) करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, “उसने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा था जिसे अब 57,000 से अधिक बार पसंद किया गया है और 10,000 से अधिक बार रीट्वीट किया गया है।

“अच्छी तरह से कहा और इतना प्रेरणादायक!” पिचाई ने जवाब में कहा।

युवा एस्ट्रोफिजिसिस्ट की प्रेरक कहानी जो स्तन कैंसर से भी बची है, ने इसी तरह की कहानियों की बाढ़ के लिए द्वार खोल दिए। इनमें माइक टर्नर, साइंस डायरेक्टर, वेलकम ट्रस्ट, लंदन स्थित एक रिसर्च चैरिटी है। “यह एक प्रेरणादायक धागा है। थैंक यू सराफिना। मैंने 2 ए स्तरों के साथ स्कूल छोड़ दिया, अगले साल तीसरा और क्लीयरिंग के माध्यम से यूनी में। अब यूरोप के बायोमेड साइंस के सबसे बड़े फंडर में विज्ञान के निदेशक। आपको विफलता को परिभाषित नहीं करने देंगे। ।),” उसने कहा।

आप एक प्रेरणा हो। साझा करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद, “एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा।” मैं आपको छोटी बहन की प्रशंसा करता हूं। मेरी इच्छा है कि मैं आपके और आपकी पीढ़ी के अन्य लोगों के रूप में विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त बहादुर होऊं। मुझे आशा है कि मेरी दादी भतीजी आपके पीछे आएंगी। लिली एक स्टारशिप कमांडर बनना चाहती है। इसलिए मैं उसके रॉकेट बनाने और लॉन्च करने के लिए खरीदता हूं, “दूसरे ने ट्वीट किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close